Download App

अलौली चैती दुर्गा मंदिर पर अतिक्रमण की जांच करने पहुंचे SDO, ग्रामीणों ने आम सहमति से पूजा-पाठ करने का लिया निर्णय

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया।
अलौली प्रखंड के रामपुर अलौली में स्थित चैती दुर्गा मंदिर पर असामाजिक तत्व द्वारा कब्जे की शिकायत और आम लोगों को मंदिर में प्रवेश करने से रोकने की जांच हेतु जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी, खगड़िया अमित अनुराग एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुमित कुमार स्थानीय अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ पहुंचे।

Advertisement


मंदिर परिसर में समस्त ग्रामीण एकत्रित हुए और अनुमंडल पदाधिकारी ने उनसे बातचीत की।
इस संबंध में कल ही माइकिंग भी कराई गई थी। ग्रामीणों से बातचीत में यह तथ्य सामने आया कि ग्रामीणों को कोई परेशानी नहीं है और ना ही किसी प्रकार का कोई अवैध कब्जा यहां पर है। अवैध कब्जे की शिकायत सही नहीं पाई गई।


अनुमंडल पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की उपस्थिति में ग्रामीणों ने आम सहमति से पूजा-पाठ का निर्णय लिया। चैती दुर्गा पूजा को शांति से मनाने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी ने दिया।
इस मंदिर को बिहार धार्मिक न्यास परिषद की संपत्ति के रूप में पंजीकृत कराया गया है। अतः यहां दानपेटी स्थापित करने का भी निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा दिया गया, जिसकी देख-रेख मंदिर न्यास बोर्ड के अध्यक्ष सह अंचलाधिकारी, अलौली करेंगे और इसे खोलने के समय वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराने का निर्देश दिया गया।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: