Download App

सरकार ने रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी करके महिलाओं तथा आम लोगों की आंखों में आंसू देने का किया काम: RJD

पटना,बिहार दूत न्यूज।
बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में बढ़ती महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही हैं, जहां तेल कंपनियां आम उपभोक्ताओं को सांस नहीं लेने दे रही हैं,वहीं कभी पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा करती हैं, तो कभी एलपीजी की कीमत में इजाफा करके लोगों की जेबों पर डाका डालती हैं।

Advertisement

01 अप्रैल को सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों मे लगातार बढ़ोतरी तो कर ही रही है, अब एलपीजी सिलेंडर के दाम में भी बड़ी बढ़ोतरी की है, और 250 रुपये का ईजाफा करके आम लोगो के भोजन पकाने पर भी आफत आ गया है और अब भोजन पकाना भी काफी महंगा हो गया है। साथ ही रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी करके महिलाओं तथा आम लोगों की आंखों में भी आंसू देने का काम किया जहां पहले घरेलू रसोई गैस में ₹50 की वृद्धि हुई वही आज कमर्शियल सिलेंडर में लड़ाई ₹250 से अधिक की वृद्धि की गई महंगाई बेकाबू हो गई है। जहां पहले एनडीए के नेता महंगाई को डायन बताते थे ,वही अब महंगाई बढ़ाकर इसे भौजाई के रूप में लोगों को प्रस्तुत कर रहे हैं।
ज्ञात हो कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान तेल कंपनियों ने करीब 137 दिनों के बाद बीते 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के दामों में दोबारा बढ़ोतरी करना शुरू कर दिया है। इसी वर्ष 22 मार्च को तेल कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले घरेलू उपयोग वाले रसोई गैस के सिलेंडर के दाम में करीब 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी, हालांकि, 6 अक्टूबर 2021 के बाद से घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया था।
नए वित्तीय वर्ष 2022-23 के पहले दिन भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर पटना मे 1050 रुपये में बेचा जा रहा है। वहीं, 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 1 मार्च को पटना में 2100 रुपये के करीब में था जिसे आज के बाद रीफिल करवाने के लिए 2276 रुपये के करीब खर्च करने पड़ेंगे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: