Download App

त्रिस्तरीय पंचायत कमिटी के साथी सोच समझकर लें निर्णय, तब करें मतदान : समदर्शी

रफीगंज(औरंगाबाद) बिहार दूत न्यूज।

जन अधिकार पार्टी (लो०) के कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत कमिटी के वार्ड सदस्यों के साथ संवाद कार्यक्रम तत्कालीन प्रखण्ड अध्यक्ष अरविन्द कुमार भगत की अध्यक्षता एवं पार्टी के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी के उपस्थिति में सम्पन्न हुई।

समदर्शी ने संवाद कार्यक्रम में चर्चा करते हुए कहा कि पंचायती राज व्यवस्था भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने महात्मा गांधी जी के जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर 1959 को लागू की थी, जबकि भारत में प्रत्येक वर्ष 24 अप्रैल को लोकतंत्र के नीव के रूप में पंचायती राज का दिवस मनाया जाता है। क्योंकि 24 अप्रैल 1992 को पंचायती राज अधिनियम में संशोधन हुआ था जबकि 1993 से यह अधिनियम प्रभाव में है।


समदर्शी ने वार्ड सदस्यों से विस्तार से अधिकारों पर चर्चा करते हुए कहा कि वार्ड सदस्यों को अपने अधिकारों और कर्तव्यों का उपयोग करते हुए जनता के लिए काम करते रहना चाहिए।
समदर्शी ने पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा चुने जाने वाले एमएलसी के उम्मीदवार पर चर्चा करते हुए कहा कि हम अन्य साथियों और त्रिस्तरीय कमिटी के अन्य साथियों से चर्चा उपरांत आगामी 3 अप्रैल 22 को हम उम्मीदवार के नाम और समर्थन की घोषणा करेंगे। इस मौके पर पार्टी के नेता सुरेंद्र कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, शिवनंदन सिंह, मो० हसीब, विनय यादव, राजू कुमार सिंह, मुन्ना कुमार, रमेश कुमार, अवधेश कुमार, छात्र नेता आनंद कुमार, ललन कुमार, संतोष कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: