Download App

दरभंगा: जयंती पर याद किए गए डाक्टर भीम राव अम्बेडकर

बहेङी(दरभंगा) बिहार दूत न्यूज।
उच्च माध्यमिक विद्यालय शिवराम, बहेङी के परिसर में बाबासाहब डाक्टर भीम राव अम्बेडकर की 131 वीं जयन्ती पुष्प अर्पित कर मनाई गई।


इस अवसर पर विधालय के प्रभारी प्रधानाध्यापिका सुमन कुमारी ने कहा कि डाक्टर भीम राव अम्बेडकर एक सामाजिक कार्यकर्ता,राजनेता,कानूनविद और समाज सुधारक थे।
शिक्षक अनमोल कुमार निराला ने कहा की डाक्टर अम्बेडकर भारत के महान व्यक्तित्व और नायक के रूप में माने जाते है। शिक्षक संजीव कुमार सुमन ने कहा की वे भारत के संविधान को आकार देने मे उनका योगदान सम्मान जनक है।
उन्हे स्वतंत्र भारत के प्रथम कानूनमंत्री बनाया गया।
वे दलित, पिछङे वर्गो के लोगों के लिए न्याय,समानता और अधिकार दिलाने के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिए। वहीं, शिक्षक लालन कुमार ने कहा की बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर दलितों और निचली जातियों के लिए छूआछूत और जाति भेदभाव जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ संघर्ष किया।शिक्षिका नीलम कुमारी ने कहा कि बाबासाहब का जन्म 14अप्रैल 1891 को मध्यप्रदेश के महू कैन्ट मे हुआ था ।
कार्यक्रम का समापन शिक्षक मनोज कुमार सहनी के द्वारा की गई।
इस अवसर पर सुमन कुमारी,अनमोल कुमार निराला,संजीव कुमार सुमन, मनोज कुमार सहनी,आदर्श कुमार ,लालन कुमार, विनोद पासवान, रीना कुमारी,बबीता कुमारी,प्रभा कुमारी,श्याम प्रसाद सहित अनेक शिक्षक शिक्षिका एवं छात्र और छात्राएँ उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: