Download App

बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर JDU जिलाध्यक्ष बबलू मंडल ने दलित – महादलित बच्चों को पठन पाठन सामग्री का किया वितरण

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।
जिला जनता दल यूनाइटेड कार्यालय कर्पूरी सभागार में जिलाध्यक्ष बबलू मंडल के नेतृत्व में हमारे संविधान के विधाता समतापुरुष भारत-रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की 131 वीं जयंती जिला कार्यालय सहित सभी प्रखंड के सभी पंचायत एवं नगर के वार्डो में बहुत ही धूम धाम से मनाई गई। बिहार के मुख्यमंत्री हमारे नेता नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार के सभी पंचायत एवं टोले मोहल्ले विशेषकर दलित महादलित प्रखंड व जिला में वार्ड नंबर 24 में दलित महादलित बच्चो को जिलाध्यक्ष बबलू मंडल के नेतृत्व में पठन पाठन की सामग्री वितरण किया गया।

Advertisement


इस कार्यक्रम में जद यू नेता अमित कुमार पप्पू,जिला प्रवक्ता अरबिन्द मोहन,जिला उपाध्यक्ष सुनीत कुमार चौधरी,पुरुषोत्तम अग्रवाल,जिला महासचिव उमेश सिंह पटेल,अजय कुमार मंडल की उपस्थित में बड़े ही धूमधाम से भारत के संविधान निर्माता अंबेडकर साहब की जयंती मनाई गई।
उनके जीवन के चित्रण को विशेष रूप से हमारे स्थानीय नेताओं ने बताने का कार्य किया अंबेडकर साहब के विचार को आत्मसात कर उनके बताए मार्ग को अपनाते हुए हमारे नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में दलित महादलित के लिए जो कार्य किया गया है, वह सराहनीय है।
जदयू वक्ताओं ने कहा कि हमारे नेता ने अंबेडकर साहब के सोच व उनके द्वारा संविधान में दी गई दलित व आरक्षित समाज को दिए गए अधिकार आरक्षण अधिकार को शत प्रतिशत लागू करने का कार्य किया है।
हमारी सरकार ने सबको शिक्षा और सबको काम मिले इसके लिए अनेक प्रावधान किए गए हैं।
खासतौर से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति ओबीसी के विद्यार्थियों के लिए विशेष कार्य किए गए इसी तरह से मजदूरों और किसानों की स्थिति बेहतर बनाने छोटे बड़े किसानों को मिलाकर संयुक्त खेती करके किसानों को लाभ दिलाने का उनका पुराना सपना था, जिसे सरकार श्रम कानूनों और कृषि क्षेत्र में नए नए सुधारों और तकनीकों के माध्यम से पूरा कर रही है। इसी का प्रतिफल है कि हमारी सरकार ने छोटे- बड़े किसानों के लिए भी सिंचाई की समुचित व्यवस्था बिजली से की है औद्योगिकीकरण पर भी उनकी कड़ी निगाह है। कुछ ही दिनों में हमारे राज्य के विभिन्न जिलों में उद्योग धंधे के लिए हमारी सरकार निरंतर प्रयासरत है शिक्षा के क्षेत्र में हमारी सरकार ने जो कार्य किया है बेशक बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सपनों को पूरा करने का प्रयास है। आज उसी का प्रतिफल है एससी एसटी ओबीसी के छात्र विभिन्न परीक्षाओं में सफल हो रहे हैं।
बाबा साहब के सपनों को साकार कर रहे हैं बाबा साहब के विचार को हर गांव में पहुंचाने के लिए हमारी सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।।टोली टोली से पंचायत पंचायत से प्रखंड प्रखंड से जिला जिला से राज्य तक बाबा साहब के सपनों को साकार करने के लिए हमारे नेता के नेतृत्व में उनकी जयंती मनाई जा रही है।
हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि सभी वर्ग और सभी समुदाय के सर्वांगीण विकास हो यही सच्ची श्रद्धांजलि बाबा साहब के जयंती पर सार्थक होगी।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: