Download App

बिजली विभाग नहीं काटते पेड़-पौधे, हाई टेंशन वायर से लगातार हो रही दुर्घटना: सुरेन्द्र

संजय भारती , समस्तीपुर

समस्तीपुर जिला के ताजपुर प्रखण्ड के मोतीपुर सब्जी मंडी से दक्षिण-पश्चिम की ओर वार्ड-10 के बीचोबीच सघन आबादी के इलाके से गुजरने वाले 1 लाख 32 हजार के हाई टेंशन विधुत वायर में पेड़-पौधे के सटने से लगातार हो रहे जान-माल की नुकसान से लोगों में दहशत व्याप्त है लेकिन विभाग का इस ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझती है.
शनिवार को अपनी झोपड़ी बनाने को लेकर बांस काटने गये मोतीपुर वार्ड-10 के स्व० युगेश्वर सिंह के पुत्र मुंशीलाल सिंह वायर के चपेट में आकर झुलस गये. उनका ईलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. इससे पूर्व मोतीपुर वार्ड-10 के ही राजेश्वर सिंह बांस का पत्ता तोड़ने के दौरान करेंट के चपेट में आकर झुलस गये थे. जान तो बच गई लेकिन वे आज भी ठीक से चल नहीं पाते. वायर के चपेट में आकर मोतीपुर समेत प्रखण्ड के अन्य क्षेत्रों से दुर्घटनाग्रस्त होने वाले की लंबी फेहरिस्त क्षेत्र में सुना जा सकता है.
इस बाबत किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह बताते हैं कि पहले विभाग साल में तीन-चार वार वायर का पेट्रोलिंग कराती थी लेकिन ईधर कई वर्षों से पेट्रोलिंग बंद है. इस वजह से उसके नीचे एवं अगल-बगल के पेड़-पौधे बड़े हो गये हैं जो हवा के झोंके से वायर से सट जाते हैं. फलस्वरूप हमेशा स्पार्क एवं दुर्घटना होते रहता है.
भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने विभागीय अधिकारी से अविलंब पेड़-पौधे काटने, वायर टाईट करने, घायल को मुआवजा देने अन्यथा आंदोलन चलाने की चेतावनी दिया है.

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »