Download App

बिहार में सर्वसम्मति से जाति जनगणना कराने का RJD ने किया स्वागत..

पटना, बिहार दूत न्यूज।
बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने अपने वक्तव्य में बिहार में जातीय जनगणना कराए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के द्वारा बिहार में जातीय जनगणना के संबंध में जो पहल की गई है, उसे आज बिहार सरकार ने सर्वदलीय बैठक में सर्वसम्मति से सभी दलों की सहमति के बाद बिहार में जाति आधारित जनगणना कराए जाने के प्रस्ताव को मंजूर कर की।
राजद और लालू प्रसाद के द्वारा जो संघर्ष और विधान मंडल से प्रस्ताव पारित किया गया था उसे मूर्त रूप देकर सभी दलों ने सर्वसम्मति से इस फैसले को मंजूरी प्रदान कर बिहार से जो संदेश दिया है यह मील का पत्थर साबित होगा ।


इन्होंने केंद्र तथा अन्य राज्यों को भी जातीय जनगणना कराने की परिस्थितियों के लिए मजबूर करेगा। इन नेताओं ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कैबिनेट से जल्द ही निर्णय लेकर जनगणना के संबंध में फैसले को मूर्त रूप देकर इस कार्य के लिए फंड का भी व्यवस्था करवाएगी।
इन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिस तरह से बिहार में सत्ता के लोभ में जातीय जनगणना पर सहमत हो गई है।
जबकि इससे पूर्व केंद्र सरकार जातीय जनगणना कराने से इंकार कर चुकी है।
अगर सही मानी में भाजपा को इन वर्गों के प्रति सोच है तो अविलंब केंद्रीय स्तर से भी जातीय जनगणना को मंजूरी देनी चाहिए ,क्योंकि इससे देशभर में पिछडे और अति पिछड़े तथा वंचित वर्ग को सामाजिक और आर्थिक रूप से योजना बनाने में सहायता मिलेगी ।
दूसरी ओर बिहार सरकार द्वारा जातीय जनगणना कराने का पूर्व विधान पार्षद सह प्रदेश महासचिव आजाद गांधी ने भी स्वागत किया है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: