Download App

CM नीतीश के नेतृत्व में ही अल्पसंख्यक समुदाय का कल्याण और उनकी सुरक्षा संभव: सलीम परवेज

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।
जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के कार्यकर्ताओं का जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक शनिवार को स्पाइस गार्डेन के हॉल में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जदयू जिला अध्यक्ष बब्लू कुमार मंडल ने की।


जबकि मंच संचालन जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के निवर्तमान जिला अध्यक्ष मो.शहाव उद्दीन तथा मो. शिवली रहमानी ने संयुक्त रूप से बेहतर भूमिका निभाया।
मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में आए जदयू अल्पसख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार विधान परिषद् के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज का कार्यकर्ताओं के द्वारा गरमजोशी के साथ भव्य स्वागत किया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि मो0 सलीम परवेज ने कहा की 17 वर्ष पूर्व बिहार की दुर्दशा को याद कर रौंगटे खड़े हो जाते हैं। उस समय की सरकार ने हम अल्पसंख्यक समुदाय को सिर्फ वोट बटोरने के लिए ठगी का शिकार बनाया जाता था। हमारे अल्पसंख्यक बच्चों के बेहतर तालीमी व्यवस्था नदारद था। उस वक्त हमारा समाज दोजख की जिंदगी जिने को मजबूर थे। लेकिन हमारे दल के सर्वमान्य नेता व बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारे अल्पसंख्यक समुदाय के लिए हर कसौटी पर मुस्तैदी से खड़े उतरने का काम किये हैं। बिहार के मस्जिद में अंजान भी होगा और मंदिर में आरती भी होगी इस मायने में किसी का जुमला काम नहीं कर सकता है।जबतक बिहार के गद्दी पर नीतीश कुमार हैं तबतक एन आर सी लागू नही किया जा सकता है।भारतीय जनता पार्टी के साथ भले ही हैं पर नीतीश कुमार अपने बल बूते बिहार को ऊंचाई पे ले जा रहे हैं।नीतीश कुमार की खिदमत व सेवा हमारे कौम के प्रति काफी सराहनीय रही है।इनके नेतृत्व में संपूर्ण बिहार को विभिन्न विकास योजनाऐं को धरातल पर क्रियान्वित कर दोजक की जिंदगी से उबार कर जन्नत मे परिवर्तित करने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विकास पुरूष नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदाय का चौतरफा विकास हो रहा है।अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए बिहार राज्य वक्फ विकास योजना अंतर्गत काफी योजनाऐं सरकारी स्तर पर लागू किया गया।बिहार राज्य अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय, राज्य पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, बिहार राज्य मदरसा सुदृढ़िकरण, मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना, मुख्यमंत्री श्रम शक्ति योजना, अल्पसंख्यक छात्रावास खाद्यान्न योजना, राज्य कोचिंग योजना,तालिमी व्यवस्था सुदृढ़ीकरण, मुस्लिम परित्यक्ता व तलाकशुदा महिला हेतु सहायता योजना मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना और अल्पसंख्यक उद्यमियों को अनुदान पर ऋण देने इत्यादि अल्पसंख्यकों के हित में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं।हमारी सरकार अल्पसंख्यकों के कल्याण और सुरक्षा को लेकर काफी संवेदनशील हैं।इसलिए कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि सरकार की उपलब्धियों को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के बीच बतलायें व अधिक से अधिक मुस्लिम समुदाय के लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करें।अर्थात नीतीश कुमार मजबूत रहेंगे तभी अल्पसंख्यक समुदाय सुरक्षित और विकसित हो सकते हैं।इसलिए हर बूथ पर दस यूथ को तैयार करने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि जदयू जिला अध्यक्ष बब्लू मंडल जी और शहाव उद्दीन एक दूजे के कश्ती हैं ।दोनों की जोड़ी पार्टी की मजबूती के शिखर तक ले जाने की उम्मीद के साथ इन दोनों नेताओं की जमकर कर प्रशंसा किया।
जदयू जिला अध्यक्ष बब्लू कुमार मंडल ने कहा कि एक बार फिर से अल्पसंख्यक समुदाय के बीच विश्वास जगाने की जरूरत है ।आजादी के बाद जितना अल्पसंख्यक समुदाय का विकास हुआ है उसमें सबसे ज्यादा योगदान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का है।हम जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को मजबूती प्रदान करने में तन मन धन से सहयोग करने का काम करेंगे ताकि यह प्रकोष्ठ अन्य जिला की भांति खगड़िया जिला में बेहतर संगठन तैयार हो सके।
जदयू के प्रदेश नेता मोहम्मद अशरफ अंसारी ने सरकार की उपलब्धियों को विस्तार पूर्वक बताते हुए संगठन की मजबूती पर बल दिया।
इस अवसर पर पार्टी प्रवक्ता अरविन्द मोहन जिला उपाध्यक्ष पंकज पटेल, निर्वर्तमान अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शहाव उद्दीन, जिला महासचिव आचार्य राकेश पासवान शास्त्री, मोहम्मद मुबारक हुसैन, मोहम्मद गियास उद्दीन, गफ्फार आलम,मोहम्मद साजिद हुसैन ,पुरूषोतम अग्रवाल, राजनीतिक प्रसाद सिंह, रामाशंकर सिंह कुशवाहा, मोहम्मद चांद,मोहम्मद अंजोर,मोहम्मद अकसर,जुनैद आलम,कैसर अली, मेराज आलम,आलमगीर सलाम,मुमताज आलम व राजीव कुमार ठाकुर आदि सैकडों की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: