Download App

उपसभापति डॉ. रामचंद्र पूर्वे का राजद के प्रदेश कार्यालय में किया गया स्वागत

पटना, बिहार दूत न्यूज़।

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में आज प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में डॉ रामचंद्र पूर्वे जी को बिहार विधान परिषद में उपसभापति सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद पहली बार राज्य कार्यालय आगमन पर स्वागत सह अभिनंदन पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया।


इस अवसर पर डॉ रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि आप सभी पुराने साथी हैं जो लोकतंत्र और समाजवाद की मजबूती के लिए लड़ाई लड़ते रहे हैं, और जननायक कर्पूरी ठाकुर तथा लालू जी के सामाजिक न्याय की विचारधारा को मजबूती प्रदान करने के लिए जो संघर्ष किया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है।और सभी साथियों को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं खास तौर से प्रदेश अध्यक्ष जगता बाबू को जिन्होंने कर्पूरी जीके बाद लालू प्रसाद जी और अब तेजस्वी प्रसाद यादव जी के साथ पार्टी को मजबूत बनाने के अभियान में लगे हुए हैं ।
डॉ रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि लालू जी ने मुझे फोन पर कहा कि आपको उपसभापति बनाया जा रहा है, तो मैंने लालू जी के आदेश को शिरोधार्य किया। क्योंकि मेरी संसदीय जीवन जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के आशीर्वाद और लालू जी के विश्वास को प्राप्त करके और उनके साथ काम करके यहां तक आये है। विधान परिषद में मेरे प्रति सभी दलों के नेताओं ने जो उदगार व्यक्त किया है उससे मैं अभिभूत हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि बिहार में नीतीश जी तेजस्वी जी के नेतृत्व में जो जोड़ी बनी है यह बिहार को विकास का आधार देगा ,और इससे देश की राजनीति की को एक नई दिशा मिलेगी। इन्होंने कहा कि दोनों मिलकर बिहार को आगे बढ़ाने का कार्य
करेंगे ,ऐसा मुझे पूरा विश्वास है।
आगे कहा कि राजनीति में भावनात्मक संबंध का होना भी आवश्यक है ,और इसके लिए सभी को मिलजुल कर कार्य करना होगा। और गांव स्तर तक संगठन और सरकार के कार्यों को ले जाना होगा।
प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह ने कहा कि दल के निर्माण में सभी का योगदान है और हरेक एक-एक कार्यकर्ता की इच्छा होती है कि नेताओं के साथ जुड़े रहें एक दूसरे को देखें और समझे लेकिन इसके लिए भीड़ का हिस्सा बनकर नहीं बल्कि व्यवस्थित ढंग से काम करके आगे बढ़ा जा सकता है ।इसके लिए विचार और अनुशासन का होना आवश्यक । इन्होंने कहा कि नीतीश जी और तेजस्वी जी मिलकर बिहार का निर्माण करेंगे।
इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ,प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल ,डॉक्टर तनवीर हसन प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ,एजाज अहमद ,मृत्युंजय तिवारी, प्रदेश महासचिव संगठन प्रभारी राजेश यादव, प्रदेश महासचिव मदन शर्मा ,फैयाज आलम कमाल, बल्ली यादव, डॉक्टर प्रेम कुमार गुप्ता, प्रमोद कुमार राम, भाई अरुण कुमार ,इंजीनियर अशोक यादव , डाक्टर कुमार राहुल सिंह, निर्भय कुमार अंबेडकर, सारिका पासवान, संजय यादव, धर्मेंद्र पटेल, देवकिशन ठाकुर , निराला यादव,नंदू यादव, पी के चौधरी, खुर्शीद आलम सिद्दीकी ,महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर उर्मिला ठाकुर, सहित सभी महिला प्रकोष्ठ की पदाधिकारी, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विजय कुमार यादव, अमिताभ रितुराज, मनोज कुमार यादव सहित अन्य नेतागण उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »