Download App

विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को RJD प्रदेश कार्यालय में किया गया स्वागत

पटना, बिहार दूत न्यूज़।

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय के प्रांगण में प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह की अध्यक्षता में अवध बिहारी चौधरी को बिहार विधान सभा का अध्यक्ष सर्वसम्मति से निर्वाचित होने के बाद पहली बार राज्य कार्यालय आगमन पर अभिनंदन सह स्वागत समारोह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया।


इस अवसर पर अपने संबोधन में विधान सभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सर्वप्रथम बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेदकर, डाॅ0 राममनोहर लोहिया, लोक नायक जयप्रकाश नारायण, जननायक कर्पूरी ठाकुर, मौलाना मजहरूल हक सहित सभी समाजवादी विचारधारा के नेताओं के प्रति नमन किया और कहा कि अपनी विरासत को बचाये रखने के लिए हमसभी को सजग रहना होगा।
इन्होंने आगे कहा कि राजनीति में उतार चढाव मैंने बहुत देखा है और उन्होंने जननायक कर्पूरी ठाकुर का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि उनके कृतित्व और व्यक्तित्व को देश और राज्य हमेशा याद रखेगा। उनके संबंध में जितना भी कहा जाय कम होगा। इन्होंने आगे कहा कि मैंने अपने संसदीय जीवन में बहुत सारे विधान सभा अध्यक्षों को देखा है और उनके द्वारा सदन संचालन को सीखने का मौका मिला है। आज विधान सभा अध्यक्ष के रूप में लोकतंत्र के मंदिर की रक्षा के लिए मुझे जो जिम्मेदारी और दायित्व सभी ने सर्वसम्मति से दी है, मैं उसका बिना किसी भेदभाव के सभी विधायकों के द्वारा उठाये गये जनसमस्याओं और कार्यों को जो सरकार के द्वारा जनहित और बिहार के हित में कल्याण के लिए और भलाई के लिए किया जाता है उसकी रक्षा निष्पक्षता के साथ करूंगा और सभी को सम्मान और मर्यादा में बात रखने का मौका भी दिया जायेगा।
इन्होंने कहा कि मुझपर जो दल और महागठबंधन के लोग उम्मीद किये हैं उस पर मैं खरा उतरूंगा और सदन को नियम और कानून के तहत चलाउंगा। मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता पर जो श्री लालू प्रसाद जी, माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी और माननीय उप मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी सहित सभी विधायकों ने जो विश्वास व्यक्त किया है उसके लिए मैं सभी के प्रति आभार प्रकट करता हंू।
राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने कहा कि संविधान के मुताबिक लोकतंत्र की मजबूती के लिए अध्यक्ष की बड़ी महती भूमिका होती है और जिस तरह से पहले सदन की मर्यादा को समाप्त कर दिया गया था उसे पुर्नस्थापित करने में आप अपनी महती भूमिका अदा करेंगे। आपकी कार्यकुशलता और क्षमता को मैंने देखा है और आप पक्ष और विपक्ष को साथ मिलाकर अपनी निष्पक्ष भूमिका से सदन और लोकतंत्र को मजबूत करेंगे।
इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक, प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल, डाॅ0 तनवीर हसन, विधायक अली अशरफ सिद्दिकी, मो0 कारी सोहैब, पूर्व विधायक मिथिलेश प्रसाद यादव, मो0 नवाज आलम उर्फ अनवर आलम, प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव बल्ली यादव, मदन शर्मा, फैयाज आलम कमाल, निराला यादव,प्रमोद राम, संजय यादव,भाई अरूण कुमार, ई0 अशोक यादव, डाॅ0 पे्रम कुमार गुप्ता, सारिका पासवान, देवकिशुन ठाकुर, सारिका पासवान, निर्भय अम्बेदकर, देवमुनी सिंह यादव, प्रवीण शर्मा, अभिषेक सिंह, विजय कुमार यादव, कुमर राय, महेन्द्र प्रसाद विद्यार्थी, गगन यादव, अरूण कुमार यादव, जेम्स कुमार यादव, सैयद खालिद, ओमप्रकाश चैटाला, प्रो0 शैलेन्द्र, सुनील यादव, मुकुन्द सिंह, राकेश रंजन रजक, इकबाल अहमद, दिनेश रजक, शिवेन्द्र तांती, पृथ्वीराज चैहान सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे।
स्वागत समारोह का संचालन प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने की जबकि धन्यवाद ज्ञापन संगठन प्रभारी सह प्रदेश महासचिव राजेश यादव ने किया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »