Download App

राज्य में आपराधिक घटनाओं में हुई अप्रत्याशित वृद्धि : विजय सिन्हा

बिहार दूत न्यूज,पटना

Advertisement

नेता, विरोधी दल विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन सरकार के बनने के बाद राज्य में आपराधिक घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। प्रत्येक दिन हत्या, बलात्कार, डकैती एवं लूट-पाट से अखबार भरा रहता है।

इसका मुख्य कारण यह है कि इस सरकार के आने के बाद अपराधियों के मनोबल में वृद्धि हुई है। शराब के धंधे में लिप्त लोग अब शराब के साथ-साथ इन जघन्य अपराधों में भी लग गयें हैं। राज्य में पुलिस प्रशासन का भी मनोबल गिर चुका है और वे इन लोगों के हस्तक्षेप के कारण इन घटनाओं को रोकने में विफल हो रहें है।

हाल के घटनाओं में हम देखें तो समस्तीपुर, मोतिहारी एवं कुछ अन्य जिलों में लगातार हत्या और लूट की घटना हुई है। राज्य सरकार की प्राथमिकता में विधि-व्यवस्था नहीं रहने के कारण इन घटनाओं में लगाम लगाना मुश्किल हो गया है। जब सरकार में उचे पद पर बैठे हुए लोग सरेआम संवैधानिक पद पर बैठे हुए लोगों को धमकी देतें हैं तो अपराधी वर्ग का मनोबल बढ़ना स्वाभाविक है।

श्री सिन्हा ने सरकार से मांग किया कि एक विशेष कार्य योजना बनाकर बिहार में व्याप्त भय एवं आतंक को दूर करने के लिए प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के माध्यम से यथा शीघ्र कार्रवाई करे। अपराध कार्य में लगे लोगों का मनोबल तोड़ने हेतु यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं की जाती है तो राज्य में सामान्य नागरिकांे का जीना दुर्भर हो जायेगा। हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री इस विषय पर अपनी चुप्पी को तोड़ते हुए आम जनों को सुरक्षा की गारंटी देते हुए भय एवं आतंक के वातावरण के दूर करने का कार्य करेंगे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: