Download App

नीतीश-तेजस्वी ने दिया बिहार के युवाओं को तोहफा, 20 लाख नौकरी और रोजगार दिए जाने के सरकार के संकल्प को आगे बढाकर एक ऐतिहासिक और साहसिक कदम उठाया: एजाज अहमद

पटना, बिहार दूत न्यूज़।

Advertisement

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने युवाओं और जनता से किये वादे को नीतीश-तेजस्वी ने बिहार में 20 लाख नौकरी और रोजगार के वादे और संकल्प को पूरा करने की दिशा मे हर दिन विभिन्न विभागो मे रिक्तियों का सृजन किया जा रहा है। आज उसी दिशा में आठ हजार पदों का सॄजन कर कैबिनेट से स्वीकृति प्रदान कर पदो को भरने की प्रक्रिया आगे बढा दी गई है, जो 20 लाख नौकरी और रोजगार की घोषणा को पूरा करने की दिशा में बढता हुआ एक ऐतिहासिक और साहसिक कदम है ।

ज्ञात हो कि बिहार में सरकार बनने के पूर्व तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों से वादा किया था कि उनकी सरकार बनी तो 10 लाख नौकरी देंगे ,वही महागठबंधन की सरकार बनने के बाद 15 अगस्त के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 10 लाख नौकरी के अलावा 10 लाख रोज़गार के साथ 20 लाख नौकरी और रोजगार देने का ऐलान किया था। आज इस पर नीतीश-तेजस्वी सरकार ने अपना कदम आगे बढाया है जो महागठबंधन सरकार के संकल्प को पूरा करने का सार्थक पहल है।

इन्होने कहा कि आज नीतीश -तेजस्वी सरकार ने दुर्गा पूजा और दिपावली के मौके पर बिहारवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। महागठबंधन की सरकार ने नौकरी और रोजगार देने के ऐलान को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने सरजमीन पर उतारने की दिशा मे मजबुत पहल शुरू की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित सभी मंत्री मौजूद रहे। कैबिनेट की बैठक में नौकरी और रोजगार देने के फैसला को आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने विभिन्न विभागो मे आठ हजार पदो को मंजूरी प्रदान की । इसे कहते हैं कि जो वादा नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने बिहार की जनता और युवाओं से किया था उसे पूरा करने की दिशा मे शुरुआत कर दी है। कई विभागों मे रिक्तियों को आगे बढ़ाने का कार्य शुरू भी कर दिया गया है और इससे पहले बहाली का परवाना राजस्व विभाग के माध्यम से शुरु कर दिया गया है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: