Download App

जयंती पर याद किए गए पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम..

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज़।

Advertisement

शहर के कचहरी रोड स्थित जिला जनता दल यूनाइटेड के कार्यालय में विश्व विख्यात मिसाइल मैन,कुशल शिक्षक, प्रतिष्ठित वैज्ञानिक, भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम साहब की 91 वीं जयंती समारोह जदयू के जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल की अध्यक्षता में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।जहां उपस्थित नेताओं के द्वारा उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया।
मौके पर जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने कलाम साहब के जीवन वृतांत पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालते हुए कहा कि देश के ग्यारह वें राष्ट्रपति के रूप में मिसाइल मैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम साहब ने अपना जीवन देश को सशक्त, समृद्ध और सामर्थ्यवान बनाने में समर्पित कर दिया, जो देश वासियों के लिए उनकी कृति सदैव प्रेरणास्रोत बने रहेंगे।वे धर्मनिरपेक्ष राजनेता थे जिन्होंने 1998 में भारत पोखरण द्वितीय परमाणु परीक्षण में महत्वपूर्ण संगठनात्मक, तकनीकी और राजनीतिक तौर पर बेहतर भूमिका निभाई।उनकी इमानदारी व सरल जीवन शैली व्यापक रूप से लोकप्रिय रहा है।उनके जीवनी से हमसबों के साथ साथ खाशकर छात्र-छात्राऐं एवं युवा वर्ग को सीख लेने की जरूरत है,यही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।
जिला प्रवक्ता अरविन्द मोहन व आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि कलाम साहब एक वैज्ञानिक, विज्ञान प्रशासक और राष्ट्रपति के रूप में रक्षा अनुसंधान, विकास संगठन के साथ देश के एकता अखण्डता को अक्षुण्ण बनाए रखने में अनुकरणीय भूमिका निभाई।
श्री शास्त्री ने कहा कि कलाम साहब राष्ट्रवादी नागरिक के रूप में आदर्श स्थापित किये।वे भारत की विविधता की विरासत की उदारता का अवतार थे। जबतक पृथ्वी और सूर्य रहेगा तबतक कलाम साहब की कृति अमर रहेगा।
इस अवसर पर जदयू के जिला उपाध्यक्ष चन्दन कुमारी, राजकुमार फोगला,जिला महासचिव उमेश सिंह पटेल, रामाशंकर सिंह कुशवाहा, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शहाव उद्दीन,संदीप केडिया, जिला सचिव अनुज शर्मा, किरणदेव कुमार करण, संजय प्रसाद चौरसिया, कन्हैया कुमार साह,कुलदीप सिंह पटेल, राजीव कुमार ठाकुर आदि दर्जनों पार्टी के साथी उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: