Download App

आरक्षण खत्म करने की साजिश बर्दाश्त नहीं, हक के लिए सड़क पर उतरेंगे वैश्य समाज के लोग

बिहार दूत न्यूज, मुजफ्फरपुर

Advertisement

नगर निगम चुनाव व आरक्षण के समर्थन में संपूर्ण वैश्य समाज की प्रमंडल स्तरीय चिंतन बैठक रविवार को अंडिगोला स्थित एक विवाह भवन में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रमंडलीय अध्यक्ष देवेंद्र साह ने जबकि मंच संचालन बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बीके प्रसाद और धन्यवाद ज्ञापन महासचिव सीए शशि भूषण कुमार ने किया l मौके पर तिरहुत प्रमंडल अध्यक्ष देवेंद्र साह ने कहा कि सरकार की नीति एवं कार्यान्वयन में कमी के कारण नगर निकाय चुनाव का समय पर नहीं होने से विकास बाधित हैं। साथ ही, पटना हाईकोर्ट के फैसले के कारण तत्काल चुनाव पर रोक लग गया हैं एवं वैश्य समाज की भी कुछ उपजातियो को मिल रहा आरक्षण पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।

प्रदेश अध्यक्ष रविरंजन गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज आरक्षण के समर्थन में हैं। सरकार ने एक संवैधानिक प्रक्रिया के तहत त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव में आरक्षण की व्यवस्था को लागु किया था और यह व्यवस्था कायम रहें, हम सरकार से यह मांग करते हैं l उन्होंने वैश्य समाज से लड़ाई लड़ने में साथ देने की अपील की।

जिलाध्यक्ष विशाल जयसवाल ने कहा कि एक साजिश के तहत वैश्य समाज को सत्ता से दूर रखने की साजिश रची गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें एकजुट होने की जरूरत है।

तिरहुत प्रमंडल उपाध्यक्ष डॉ. राज किशोर साहू ने कहा कि आरक्षण हम पिछड़े वर्ग का संवैधानिक अधिकार हैं और किसी को भी इस अधिकार को छीनने का हक़ नहीं हैं , हम अपने अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।
वही युवा जिलाध्यक्ष विकास गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज के जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों को इसपर चिंतन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें स्वहित छोड़कर समाज हित के बारे में सोचना चाहिए। इससे खुद के साथ साथ समाज की भी भलाई होगी।
इस बैठक में तिरहुत प्रमण्डल के मुजफ्फरपुर , वैशाली , सीतामढ़ी , शिवहर, पूर्वी चम्पारण एवं पश्चिमी चम्पारण के वैश्य समाज के जनप्रतिनिधि एवं उपस्थित अन्य समाज के लोगो ने भी नगर निकाय चुनाव एवं आरक्षण के समर्थन में अपना विचार व्यक्त किये । मौके पर नगर विधायक विजेंद्र चौधरी,कुढ़नी के पूर्व विधायक केदार गुप्ता, निवर्तमान महापौर राकेश कुमार, ओम प्रकाश गुप्ता, राकेश कुमार साहु, शिव शंकर प्रसाद साहु, महेश गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता, राधाकांत गुप्ता, डॉ राजेश साहु, प्रमोद कुमार मुखिया, शंभू साहु, प्रो महेंद्र प्रसाद, नागेंद्र साहु, रंजीत कुमार साहु, योगेंद्र प्रसाद, अरविंद कुमार सेठजी, विनोद कुमार, विनोद गुप्ता, जिला पार्षद प्रेम कुमार,जिला पार्षद शंकर चौधरी, सीताराम साह मुखिया देवरिया, राधाकांत गुप्ता, पूर्व उपमेयर विवेक कुमार, आलोक कुमार, शंभू प्रसाद गुप्ता सहित अन्य लोगों ने अपने विचार रखे ।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: