Download App

ताजपुर-पटना पथ को पासी समाज के लोगों ने घंटों जाम रखा, जानिए वज़ह ..

संजय भारती , समस्तीपुर।

समस्तीपुर जिला के ताजपुर में सुबह – सुबह घर से निकले उबटन लगाये युवक जितेन्द्र पासवान समेत अन्य दो लोगों को उत्पाद विभाग की टीम ने किया गिरफ्तार ।

जिसको लेकर पासी समाज के लोगों ने अन्य पड़ोसियों की सहायता से ताजपुर के बालू मंडी हरिशंकरपुर बघौनी में ताजपुर – पटना मुख्य मार्ग को जाम कर प्रदर्शन कर उत्पाद विभाग पर नाजायज वसूली करने का आरोप लगाया । जाम में शामिल गिरफ्तार जितेन्द्र पासवान की मां शकुंती देवी ने पुलिस के सामने बताई कि 20 नवंबर को उनके बेटे की शादी है । बताया जाता है कि उबटन लगाये जितेन्द्र किसी काम के लिए घर से निकला ही था कि तभी उत्पाद विभाग की टीम ने जितेन्द्र पासवान समेत दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर समस्तीपुर लेकर चला गया । उत्पाद विभाग पुलिस टीम को स्थानीय लोगों द्वारा जितेन्द्र की शादी की बात बताने पर पुलिस ने गाली देते हुए मौके पर जुटे लोगों को भगा दिया । फलस्वरूप पासी समाज के लोगों ने न्याय की मांग करते हुए घंटों सड़क जाम किया । पासी समाज के सड़क जाम में शामिल मनोज कुमार एवं अन्य लोगों ने उत्पाद विभाग एवं पुलिस पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मोटी रकम लेकर शराब एवं शराबी को छोड़ दिया जाता है और ताड़ी पीने एवं बेचने वाले गरीब – दलितों को पकड़कर जेल भेज दिया जाता है । जो यह सरासर अन्याय है और हमलोग इस अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे । उधर महिला संगठन ऐपवा के जिला अध्यक्ष सह भाकपा माले की बंदना सिंह ने कहा कि प्रायः सुनने को मिलता है कि शराब बरामद होने के बाबजूद उत्पाद विभाग एवं पुलिस दो – तीन घंटे इंतजार कर मोटी रकम वसूली कर दोषी को छोड़ देती है , मामले का रफा – दफा कर देती , कभी – कभी पकड़ाये गये शराब की मात्रा घटा देती है लेकिन ताड़ी पीने एवं बेचने वाले मजदूर तबके के लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज देती है । कमाऊ मजदूर के जेल जाने से उनके परिजनों के समक्ष जीविकोपार्जन की समस्या आ जाती है । माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने उत्पाद एवं पुलिस विभाग में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, पुलिस, उत्पाद विभाग के अधिकारियों एवं कर्मियों द्वारा जमा किया जा रहा अकूत संपत्ति की जांच एवं कारबाई समेत उक्त घटना की जांच कर गिरफ्तार निर्दोष लोगों को रिहा करने की मांग की है ।
शाम तक सभी गिरफ्तार को रिहा करने , पासी समाज के साथ हो रहे ज्यादती रोकने की ताजपुर थानाध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह की घोषणा पर भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह , पासी समाज के महासचिव पंकज कुमार चौधरी आदि ने आक्रोशित कार्यकर्ताओं को समझा – बुझाकर 5 घंटे बाद जाम समाप्त कराया गया ।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: