Download App

लोकसभा चुनाव दो विचारा धाराओं के बीच: प्रो. सुबोध कुमार मेहता

पटना, बिहार दूत न्यूज।
पाटलीपुत्रा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से इंडिया गठबंधन समर्थित राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी डाॅ0 मीसा भारती के पक्ष में राष्ट्रीय जनता दल पाटलीपुत्रा के प्रधान कार्यालय दानापुर में  प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो0 सुबोध कुमार मेहता ने कहा कि देश में दो विचार धाराओं के बीच चुनाव है। एक विचारधारा संविधान एवं लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करने तथा काॅरपोरेट घराने की समर्थन करने वाली ताकतें हैं तो दूसरी ओर 90 प्रतिशत संविधान और लोकतंत्र को मजबूत करने वाली किसान, नौजवान, गरीब, शोषित, वंचित के भविष्य को बचाने के लिए लगातार संघर्षरत है। आज देश में रोजगार के अवसर खत्म किये जा रहे हैं और रेलवे तथा केन्द्र की अन्य वैकेंसियां बंद हैं।
इन्होंने आगे कहा कि डाॅ0 मीसा भारती हमेशा विचार तथा आम लोगों के हितों के लिए कार्य करती रही है। तेजस्वी जी के नेतृत्व में 17 महीने के कार्यकाल में महागठबंधन सरकार ने पांच लाख युवाओं को नौकरी और रोजगार दिया। साथ ही पर्यटन, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में मजबूती से बिहार को विकास के आयाम में जोड़ने का जो संकल्प था उसको आगे बढ़ाया। आरक्षण व्यवस्था के दायरे को आगे बढ़ाने के लिए जातीय गणना कराकर जिसकी जितनी संख्या उसकी उतनी हिस्सेदारी तय करते हुए 75 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की। इन्होंने कहा कि पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार तेजस्वी जी के नेतृत्व में मजबूती से जनता और जनता के हितों के लिए कार्य किया।
इस अवसर पर प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि डाॅ0 मीसा भारती जी को सभी वर्गों और आम लोगों का समर्थन मिल रहा है और पाटलीपुत्र की जनता अपने सांसद के साथ बिहार के सांसदों से पूछ रहे हैं कि आपने जिस गांव को गोद लिया था उसमें विकास के कौन से कार्य हुए और खासकर पाटलीपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव बतायें कि उन्होंने विकास के लिए उन गांवों में कौन-कौन से विकास योजनाएं पहुंचायी हैं उसका विस्तृत विवरण लोगों के सामने प्रस्तुत करें। नरेन्द्र मोदी सरकार जुमलों के सहारे नौजवानों, गरीबों और आम लोगों को ठगने का काम किया, क्या उसी तरह से उनके बिहार के 40 में से 39 सांसद ने भी काम किये हैं। क्योंकि सरजमीन पर कुछ दिख नहीं रहा है। इन्होंने कहा कि गरीबों के खाने पर आफत है जहां आटा, चावल और दाल तथा सरसों तेल पर जीएसटी पांच प्रतिशत लगाकर केन्द्र सरकार अपने उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचा रही है वहीं गरीबों के थाली पर कोई ध्यान नहीं है। इन्होंने कहा कि पाटलीपुत्र को विकास का आयाम मिले इसके लिए इस बार परिवर्तन की सोच लोगों में स्पष्ट रूप से देखी जा रही है और यह परिवर्तन बिहार से देश स्तर तक पहुंचेगा।
पटना जिला प्रधान महासचिव मो0 अफरोज आलम ने कहा कि दानापुर के विकास के लिए डाॅ0 मीसा भारती जी हमेशा कार्य करती रही हैं और दानापुर को आगे बढ़ाने के प्रति उनकी चिन्ता स्पष्ट रूप से दिखती है।
इस अवसर पर पटना जिला राजद अध्यक्ष श्री दीनानाथ सिंह यादव, जिला प्रधान महासचिव मो0 अफरोज आलम, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता उपेन्द्र चन्द्रवंशी, मो0 मुश्ताक आलम सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »