Download App

एक विजन, एक मिशन नीतीश कुमार को 2024 में बनाना है पीएम:विद्यानन्द विकल

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।

जिला अतिथि गृह के सभा कक्ष में विभागीय समिक्षा बैठक करने के उपरांत जदयू जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावे संविदा कर्मी महा संघ ,आँगनबाड़ी सेविकाएं व विकास मित्रों ने राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष विद्यानन्द विकल का अंग वस्त्र बुके एवं माला से भव्य स्वागत किया और जदयू के कार्यकर्ताओं के द्वारा जोश के साथ नीतीश कुमार जिन्दाबाद, देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो, जनता दल यूनाइटेड जिन्दाबाद जैसे गगनभेदी नारे लगाये गये।

मौके पर उपस्थित पार्टी के नेताओं,आँगनबाड़ी सेविकाएं, विकास मित्रों तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष विद्यानन्द विकल ने कहा कि प्रत्येक स्कूल में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के बच्चों को पन्द्रह किलो आनाज मुफ्त दी जा रही है।


राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पीडीएफ के तरफ से 5 किलो आनाज मुफ्त दिया जा रहा है।आँगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के बीच विभिन्न तरह के पोषाहार एवं विटामिन दिया जा रहा है।

उन्होंने जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री के द्वारा उठाये गए सवाल कि जनवितरण प्रणाली दुकान के माध्यम से जो उपभोक्ताओं को अरवा चावल मिल रहा है उसके जगह उसना चावल का आवंटन कराने का अनुरोध पर आश्वासन देते हुए कहा कि धान अधिप्राप्ति का काम चल रहा है।सरकार उसने चावल के मीलों को टैग कर रही है अगस्त 2023 से अरवा चावल के जगह उसने चावल दिया जाएगा।

श्री विकल ने विकास मित्रों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन परिवारों का आजतक राशन कार्ड नही बना है तथा जिन परिवारों का राशन कार्ड अशुद्ध है अपने से पहल कर नया राशन कार्ड बनवाने और राशन कार्ड शुद्ध करवाने का काम करें, विकास मित्र के मानदेय में वृद्धि के लिए हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी तक बात रखेंगे।
श्री विकल ने जदयू के कार्यकर्ताओं से कहा कि अभी हमलोगों का एक ही विजन और एक ही मिशन है 2024 में देश के लोकप्रिय नेता विकास पुरुष नीतीश कुमार को पीएम बनाने का।इसके लिए जदयू के सभी साथी तन मन से इस मिशन में लग जाएं।
वही जदयू जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने विकल का स्वागत करते हुए कहा कि आज जो भी समस्याएं विद्यानन्द विकल के सामने आयी उसका निदान के लिए विभागीय पदाधिकारियों को करा निर्देश दिये जो सराहनीय है।

इस अवसर पर जदयू के प्रदेश महासचिव साधना देवी सदा, प्रदेश सचिव नीलम वर्मा,जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री,जिला उपाध्यक्ष पंकज पटेल, निर्मला कुमारी,जिला महासचिव उमेश सिंह पटेल,रामविलाश महतों, मानसी प्रखण्ड जदयू अध्यक्ष राजनीति प्रसाद सिंह, सेवादल के पूर्व अध्यक्ष पंकज चौधरी, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार दास,प्रदेश सचिव अभिनव कुमार,प्रिंस कुमार, विकास मित्र संघ के जिला अध्यक्ष मनोहर कुमार राम,शिक्षक संतोष कुमार चौधरी, रवि कुमार,विपिन कुमार,युवा जदयू के किरणदेव कुमार करण, रोमेन सिंह कुशवाहा, मनीष कुमार पासवान इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: