Download App

चौथे चरण का मतदान कल, pm मोदी आज शाम पटना में करेंगे रोड शो

पटना, बिहार दूत न्यूज।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान का प्रचार प्रसार समाप्त हो गया।

13 मई को चौथे चरण में समस्तीपुर, उजियारपुर, मुंगेर, दरभंगा व बेगूसराय में चुनाव होना है।
इस चुनाव मुकाबला में मुख्य रूप से इंडिया गठबंधन व एनडीए गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला होगा।
समस्तीपुर लोकसभा में इंडिया गठबंधन समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार सन्नी हजारी व एनडीए लोजपा रामविलास से शांभवी चुनाव मैदान में है। यहां पर सन्नी हजारी बिहार सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी के पुत्र है। जबकि मंत्री अशोक चौधरी की पुत्री शांभवी चुनाव लड़ रही है। इसी तरह उजियारपुर में बीजेपी से केंदीय मंत्री नित्यानंद राय व आरजेडी से आलोक कुमार मेहता चुनाव मैदान में हैं। मुंगेर में जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष
राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के साथ राजद से अशोक महतो की पत्नी कुमारी अनीता के बीच सीधा मुकाबला है। दरभंगा में बीजेपी से गोपाल जी ठाकुर व आरजेडी से ललित यादव के बीच कड़ा मुकाबला है। जबकि बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ सीपीआई से अवधेश राय के बीच सीधा मुकाबला है। चौथे चरण के चुनाव मुकाबला में बड़े बड़े स्टार प्रचारक कैंप कर रहें हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 के शाम को राजधानी पटना में रोड शो कर रहें हैं, इसको लेकर तैयारी अंतिम चरण में हैं। माना जा रहा है कि यहां रोड शो होने से सभी लोकसभा क्षेत्र में एनडीए प्रत्याशी को मदद मिलेगी।
वहीं, आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री शरमा पहुंचकर बेगूसराय में एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह के पक्ष में जोरदार चुनावी सभा किए।
दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे भी यहां पहुंचकर इंडिया गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में सभा किए।
साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार जोरदार चुनाव सभा कर रहें हैं। हालांकि सभी लोकसभा क्षेत्र में अन्य राजनीतिक दलों के अलावे निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव लड़ रहे हैं। इस चुनाव में मुंगेर लोकसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह के पक्ष में 15 दिन के पैरोल पर जेल से बाहर निकले
बाहुबली अनंत सिंह को भी मतदाता को ललन सिंह के पक्ष में साधने में लगे हुए हैं।

पीएम मोदी के इस रोड शो ऐतिहासिक होगा। जानकारों का कहना है कि आजादी के इतने वर्ष बाद भी देश के किसी प्रधानमंत्री का बिहार के राजधानी पटना में पहला रोड शो होगा। रोड शो को लेकर विधि व्यवस्था काफी मजबूत बनाया गया है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »