Download App

एक दिवसीय फाइनल मैच के शील्ड पर खगड़िया का कब्जा

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केन्द्रीय रेल मंत्री माननीय श्री लालू प्रसाद यादव जी के 76 वी जन्म दिन के उपलक्ष्य में राजद क्रीडा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष करमवीर कुमार के द्वारा सहरसा बनाम खगड़िया के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच कोशी कॉलेज खेल मैदान में आयोजित किया गया।

श्री लालू प्रसाद यादव जी के 76 वा जन्म दिन खगड़िया के खिलाड़ियों ने कैक काट कर मनाया।
मैच के उद्घाटन कर्ता राजद खगड़िया के शिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय मांझी ने खिलाड़ी से परिचय कर किया।
आज के मैच में खगड़िया की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए सहरसा की टीम ने कुल 33.3 ओवर में सभी विकेट खो कर 172 रन का लक्ष्य खगड़िया के सामने रखा।
सहरसा की और से बल्लेवाजी करते हुए सार्वाधिक रन गोविंद कुमार ने 61 गेंद खेल कर 50 रन बनाए और अविनाश कुमार 36 गेंद खेल कर 31 रन और मुन्ना माही ने 24 गेंद 17 रन बनाया।
वही खगड़िया की और से गेंदबाजी करते हुए निखिल चौरसिया ने 7 ओवर में 35 रन खर्च कर 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए और मनीष सिंह ने 3 ओवर में 17 रन खर्च कर 2 विकेट लिए और मनीष कुमार,अचल राज,और संजोग कुमार ने 1-1 विकेट लिए।
जवाब में खगड़िया की टीम 173 रनों का पीछा करने उतरी कुल 25.1 ओवर में 7 विकेट खो कर 176 रन बनाकर इस लक्ष्य को पूरा कर फाइनल शील्ड पर किया कब्जा।
खगड़िया की और से बल्लेबाजी करते हुए आकाश कुमार 71 गेंद खेल कर 71 रन बनाया वही संजोग कुमार ने 23 गेंद खेल कर 23 रन बनाया और अनिकेत कुमार ने 25 गेंद खेल कर 17 रनों का योगदान दिया।
वही सहरसा की और से गेंदबाजी करते हुए गेंदबाज राज ठाकुर ने 4 ओवर में 23 रन खर्च कर 2 विकेट लिए और अंकित रॉय 7 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए और आशुतोष और गोबिंद ने 1-1 विकेट लिए।
इस मैच का मैन ऑफ द मैच खगड़िया के आकाश कुमार को डॉक्टर संजय मांझी के द्वारा दिया गया।
क्रिकेट मैच के उपरांत परमानंदपुर गांव में शिक्षक प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष और क्रीडा प्रकोष्ठ राजद के जिला अध्यक्ष के द्वारा गरीब लोगो के बीच दही चुरा आम का भोज और बच्चों के बीच कॉपी और पेन वितरण किया गया।
मौके पर मौजूद सर्वजीत पांडे,पंकज कुमार,बिपिन कुमार,नंदू यादव,सुमित कुमार,रजनीश कुमार, फैज, अन्य खेल प्रेमी मौजूद थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »