Download App

बिहार गौरव से सम्मानित हुए पल्वी राज कंस्ट्रक्शन और न्यूज पीआर के सीएमडी संजीव श्रीवास्तव

बिहार दूत न्यूज, पटना

व्यक्ति के आचार-विचार, व्यवहार, क्रियाएं और गतिविधियों में व्यक्ति का व्यक्तित्व झलकता है। व्यक्ति का समस्त व्यवहार उसके वातावरण या परिवेश में समायोजन करने के लिए होता है। हर इंसान अपनी मेहनत और लगन से अपनी पहचान कायम करता है। कहते हैं पुत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। हम बात कर रहे हैं बिहार के युवा उद्यमी संजीव श्रीवास्तव की, जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन के बूते खुद की काबिलियत को साबित कर दिखाया और आज की ताऱीख में ईमानदारी के बल पर बिहार के मशहूर रियल स्टेट कंपनी ‘पल्वी राज कंस्ट्रक्शन’ और न्यूज पीआर के सीएमडी संजीव श्रीवास्तव बनकर सैकड़ों लोगों को रोजगार भी मुहैया करा रहे हैं।
कभी किसी का अहित नहीं करने वाले संजीव श्रीवास्तव का करियर भी ग्राउंड लेबल से खड़ा हुआ और आज उन्हें बिहार गौरव सम्मान-2021 से सम्मानित किया गया। पटना के होटल मौर्या में आयोजित सम्मान समारोह के बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने संयुक्तरूप से उन्हें सम्मानित किया। दैनिक भास्कर के बैनर तले समारोह में राज्यभर के कई नामचीन हस्ती मौजूद थे। राज्य के सभी 38 जिले से ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्तियों का चयन किया गया जिन्होंने बिहार के विकास में महती भूमिका निभाई। इसी कड़ी में पटना से पल्वी राज कंस्ट्रक्शन के सीएमडी संजीव श्रीवास्तव को बिहार गौरव सम्मान से नवाजा गया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने ‘पल्वी राज कंस्ट्रक्शन’ और न्यूज पीआर के सीएमडी संजीव श्रीवास्तव और उनकी पत्नी पूजा श्रीवास्तव को संयुक्त रुप से बिहार गौरव सम्मान से सम्मानित किया।

हर फिक्र को धूंए में उड़ाता चला गया की तर्ज पर कदम बढ़ाने वाले संजीव श्रीवास्तव सूबे के एक प्रतिष्ठित बिजनेसमैन हैं। इन्होंने अपने व्यापार के जरिए राज्य की समृद्धि और विकास में योगदान देकर एक नया आयाम स्थापित किया है। बताया जाता है कि संजीव श्रीवास्तव को सामाजिक उत्कृष्टता और जिम्मेदारी के उच्चतम मानक प्रर्दशित करने को लेकर बिहार गौरव सम्मान से नवाजा गया है। उनके इस खुशी के क्षण में उनकी पत्नी और न्यूज पीआर की सीईओ पूजा श्रीवास्तव और बेटी पल भी मौजूद रही।
अपने सपनों के साथ उन्मुक्त आकाश में उड़ान भरने की चाहत लिए गांव की पगडंडियों से चलकर पटना आए 8 संजीव अपने तरीके से आधारभूत संरचनाओं को आगे बढ़ाने में लगे हैं। विकास के वादों को धरातल पर उतारने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।


बिहार के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली ऐसी शख्सियतों में शामिल संजीव श्रीवास्तव किसी परिचय के मोहताजन नहीं है। विशिष्ट कार्यों से समाज को अवगत कराने के उद्देश्य से बिहार के गौरव सम्मान समारोह का आयोजन होता है। इस समारोह में राज्य भर से शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यवसाय, समाज, सेवा, राजनीति सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करनेवाली शख्सियतों को सम्मानित किया गया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »