Download App

हनुमान जयंती पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा, श्रीराम नाम के रसिक हैं श्री हनुमानजी: देवराहाशिवनाथ

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया।

हनुमान जयंती के पावन अवसर पर खगडिया के बबुआगंज स्थित श्रीछट्ठूलाल सेवा सदन से त्रिकालदर्शी संतश्रीदेवराहाशिवनाथदासजी महाराज के नेतृत्व में गाड़ी, गाजा-बाजा,ध्वजा के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई ।-जहां से गुजरा कारवाँ, वहां से लोग शोभायात्रा में शामिल हो गये।


जगह-जगह श्रद्धालुओं की सेवा में स्टाल लगाये।वहीं जिस ओर से यह भव्य शोभायात्रा निकलती, वहाँ पर अपने-अपने छतों पर से लोग पूष्पवर्षा करते नजर आते।
जिला प्रशासन खगडिया का भी इस शोभायात्रा में काफी सहयोग रहा।वहीं यह भव्य शोभायात्रा
जो बबुआगंज से शुरू होकर दाननगर,विद्याधार, प्रकाश सिनेमा रोड,सागरमल चौक,मील रोड, स्टेशन रोड,राजेन्द्र चौक ,थाना रोड,मेन रोड,लोहापट्टी के रास्ते होते हुए छट्ठुलाल सेवा सदन में आकर जनसभा में तब्दील हो गई।उस जनसभा को संबोधित करते हुए त्रिकालदर्शी संतश्रीदेवराहाशिवनाथदासजी महाराज ने कहा कि महावीर विनबऊ हनुमाना। राम जासु जस आपु बखाना।। संतश्री ने आगे श्री हनुमान जी के सद्गुणों का बखान स्वयं भगवान राम अपने श्रीमुख से किया करते हैं। संतश्री ने आगे कहा कि श्रीहनुमानजी भगवान राम के परमप्रिय भक्त और दास हैं।श्री हनुमान भगवान राम की दास हैं और बल,बुद्धि के भंडार हैं और राम नाम रस के रसिक हैं।जहां राम नाम का संकीर्तन भक्त करते हैं वहाँ हनुमानजी किसी न किसी रुप में अवश्य विराजमान रहते हैं।आज श्री हनुमान जी का हमलोग जन्मोत्सव मना रहे हैं।यह हमलोगों के लिए बडे़ ही सौभाग्य की बात है।इसके बाद संकीर्तन भजन की शुरुआत हुई।
उपस्थित भक्तों में प्रमुख थे ध्रुव कुमार, ललित सिंह, संजीव कुमार, संजीव सिंह, राम दास, प्रह्लाद कुमार, बुदुल कुमार, प्रवीण कुमार मुन्ना, त्रिभुवन केडिया, प्रशांत खंडेलिया, अमित बजाज, मनोहर कुमार, मनोज मेहता तथा अनिरुद्ध जालान, मोहन कुमार, धुरुव कुमार, ललित सिंह, देवेश ठाकुर, दिनेश चंद्र गुप्ता सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »