Download App

अलौली में प्रखंड स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा का हुआ आयोजन ..

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया।

प्रखंड स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा अलौली प्रखण्ड के मेघौना पंचायत में जिला प्रधान महासचिव नंदलाल मंडल के उपस्थिति में किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष महेंद्र राम ने किया और मंच संचालन अलौली नगर अध्यक्ष हरिनंदन यादव ने किया।
अम्बेडकर परिचर्चा के मुख्य वक्ता राजद विधायक रामवृक्ष सदा ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के द्वारा बनाये सविधान के कारण ही आज मेरे जैसा गरीब दलित का बेटा विधायक है नहीं तो मेरे जैसे दलित और गरीब का बेटा कभी इस कुर्सी पर नहीं पहुँच सकता था। बाबा साहब के संविधान द्वारा देश में बने अनेक संवैधानिक संस्थानों संसद,उच्चतम न्यायालय एवं चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को मोदी सरकार सीबीआई इनकम टैक्स एवं ईडी के माध्यम से कुचलना चाहती है।संसद में विपक्ष की आवाज दवाई जा रही है इसलिए हमलोग बाबा साहब के दिये अधिकार से वोट के अधिकार का प्रयोग कर इस सामंतवादी सरकार को आगामी लोकसभा चुनाव में उखाड़ फेकेंगे।

राजद के वरिष्ठ नेता सह वक्ता विवेकानंद यादव ने कहा कि अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम इसलिए रखा जा रहा है कि केंद में बैठी बीजेपी सरकार धर्म के नाम पर भारत के लोगों को आपस में लड़ाकर केंद्र की सत्ता पर काबिज हो गई है लगातार संविधान को ताक पर रखकर आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करने की साजिश रच रही है। बीजेपी सरकार फिर से सामंतवादी व्यवस्था लागू करने की प्रयास कर रही है।इसलिए अम्बेडकर जी के विचारों को इस परिचर्चा के माध्यम से लोगों को बता रहे हैं और सजग कर रहे हैं कि इन आर एस एस के लोगों को सत्ता से हटाना है।
परिचर्चा में मुख्य रूप से रविकांत कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद यादव, आपदा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ राजा चौधरी, राजद नेता बिनोद कुमार,अशोक मंडल,नवीन कुमार, अमरजीत यादव,लालमणि सदा,जीवस यादव,जोगी यादव,विकास कुमार,प्रवीण कुमार आशुतोष कुमार,तमीज उद्दीन,अर्जुन राम,जगदीश कुमार,मिथलेश कुमार,नंदकिशोर केवट,तपसी यादव,अमरजीत साह रणजीत पंडित सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »